india vs australia David Warner Smith

Ind vs Aus: स्मिथ और वॉर्नर अपनी टीम को कराएंगे भारत के ‘टेस्ट’ की तैयारी

टी20 सीरीज को ड्रॉ कराने के बाद छह दिसंबर से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली है. इस सीरीज को दोनों ही टीमों का असली टेस्ट बताया जा रहा है. पिछले एक साल में ऑस्ट्रेलिया की टीम का प्रदर्शन वैसा नहीं रहा जिसके लिए वह जानी जाती है. अपने कप्तान स्टीव स्मिथ और धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की कमी टीम हर सीरीज में महसूस करती आ रही है. हालांकि भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ये दोनों ही अहम भूमिका मिभा सकते हैं.

उन्हें भले ही ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने के लिए बैन किया गया हो लेकिन स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर तब भी अपने गेंदबाजों की तैयारी में मदद करके भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अपनी कुछ भूमिका निभाएंगे.

पूर्व कप्तान स्मिथ और वार्नर तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिन्स की तैयारियों के लिए ऑस्ट्रेलियाई नेट अभ्यास में भाग लेने पर सहमत हो गए हैं.

स्मिथ और वार्नर की जल्द ही बैगी ग्रीन कैप पहनने की उम्मीदों पर तब पानी फिर गया जब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन पर लगाए गए प्रतिबंध को बरकरार रखने का फैसला किया. यह पूर्व कप्तान और उप कप्तान हालांकि पर्दे के पीछे से अपनी भूमिका निभाना चाहते हैं.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज (भारतीय समयानुसार)

पहला टेस्ट : 6 से 10 दिसंबर – एडिलेड – सुबह 5.30 से

दूसरा टेस्ट : 14 से 18 दिसंबर – पर्थ – सुबह 7.50 से

ये भी पड़ें:  विराट कोहली को टेस्ट फॉर्मेट बचाए रखने वाला सुपरस्टार मानता है ये दिग्गज

तीसरा टेस्ट : 26 से 30 दिंसबर – मेलबर्न – सुबह 5 बजे से

चौथा टेस्ट : 3 से 7 जनवरी – सिडनी – सुबह 5 बजे से

(एजेंसी इनपुट के साथ)

लगातार जुड़े रहने के लिए Follow करे

अपने विचार कमेंट बॉक्स में शेयर करें