take new clothes like these 10 unique ways

चाहते हैं हमेशा नए जैसे कपड़े तो अपनाएं ये 10 अनोखे तरीके

मल्टीमीडिया डेस्क। आपने हाल में एक नई ड्रेस खरीदी, उसे दो या तीन बार ही पहना लेकिन जब उसे आप धो लेते हैं तो उसकी चमक वैसी नहीं रहती और ऐसा लगता है जिसे आपने उसे सैकड़ों बार पहन लिया हो। तब आपको कैसा लगता है? पक्का ही निराश हो जाते होंगे।

हममें से कइयों के साथ ऐसा होता है जब आपके पसंदीदा कपड़ों के रंग उड़ जाते हैं या उसमें रोएं आ जाते हैं। लेकिन कुछ तरीके हैं जिससे आप अपने कपड़ों को हमेशा नया रख सकते हैं। क्योंकि कपड़े हमें प्रोटेक्ट करते हैं और हमें अच्छा महसूस कराते हैं। इसलिए हमारी जिम्मेदारी है उनकी केयर करना।

यहां ऐसे कुछ तरीके बताए जा रहे हैं जिससे आप अपने कपड़े नए जैसा रख सकते हैं औप हर बार नए कपड़े खरीदने के पैसे बचा सकते हैं।

– स्वेटर पर रोएं हो जाते हैं। इनसे छुटकारा पाने के लिए रेजर का इस्तेमाल करें। रेजर को हल्के से स्वेटर पर चलाएं जिससे रोएं निकल जाएं।

– अगर कोई ड्रेस सिकुड़ गया हो तो बेबी शैम्पू से इसे री-स्ट्रेच करें। अगर आपका टी-थर्ट सिकुड़ गया हो तो इसे गर्म पानी से गीला करें और फिर उसमें बेबी शैम्पू मिलाएं और उसके कुछ घंटों के लिए भिगो दें। पानी से निकालकर, इसे धोएं और सूखने से पहले स्ट्रेच करें।

– लेदर की टेंडेंसी होती है कि वह गीला रहने पर अपने आप को मोल्ड कर लेता है। आपका लेदर जैकेट पहनकर बारिश में भीग जाएं और ड्राई होने के बाद ये फिट आएगा।

ये भी पड़ें:  Bigg Boss 12: टेलीकास्ट से पहले सलमान खान के शो बिग बॉस 12 के घर की ये तस्वीरें और वीडियो हुई लीक

– लिवाइस खुद कहता है कि उसके ब्रांड की जींस को कभी धोएं नहीं। नीले रंग की विशेषता है कि कभी पूरी तरह फेड नहीं होता है जब तक कि उसे नियमित रूप से धोया न जाए। एक परफेक्ट फेडेड लुक सभी मिल सकता है जब जींस को धोया न जाए।

जींस न धोने से उसमें बदबू आ सकती है। इससे छुटकारा पाने के लिए, जींस को प्लास्टिक जिप-लॉक में रखें और उसे रातभर फ्रीज में रखें।

– अगर आप जींस को वाकई धोना चाहते हैं तो मशीन वॉश के आखिरी साइकल में विनेगर एड करें।

– अगर आपके पास आपकी ड्रेस को प्रेस करने का समय नहीं है तो कपड़ों पर थोड़ा पानी छिड़के और सल हटाने के लिए उसे अच्छे से शैक करें।

– कपड़ों से सल हटाने का एक शानदार तरीका है। जब आप बाथरूम में हॉट शॉवर ले रहे हों तो हैंगर पर अपने कपड़े लटका दो। इससे सल मिट जाएंगे। हॉट शॉवर लेने से स्टीम पैदा होती है और जब आप ज्यादा स्ट्रीम में कपड़े लटकाते हैं तो कपड़ों के सल दूर हो जाते हैं।

– सरफेस क्लीनर्स लेदर प्रोडक्ट्स की क्लिनिंग के लिए बहुत अच्छे होते हैं। उन्हें आप जैकेट, वॉलेट या लेदर से बनी चीजों को साफ करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं ताकि वे बिलकुल नए लगे।

– अपने कपड़ो पर परफ्यूम न छिड़कें। इससे उन पर दाग लग सकते हैं। अगर आप कपड़ों को दाग से मुक्त रखना चाहते हैं और नया ही लुक बनाए रखना चाहते हैं तो इसे अवॉइड करें। कपड़ों की बजाए स्कीन पर स्प्रे करें।

ये भी पड़ें:  पदोन्नति में आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसला का मायावती ने किया स्वागत, बोलीं केंद्र करे लागू

– प्लास्टिक या मेटल हैंगर्स का उपयोग न करें। लंबे समय तक इसका उपयोग करने पर कपड़ों के शेप बिगड़ जाते हैं। इसलिए अगर आप कपड़ों के शेप बिगड़ने नहीं देना चाहते हैं तो वुडन हैंगर यूज करें।

ये भी पढ़ें:

ज्यादा और जल्दी गुस्सा आता है तो जरूर खाएं ये 6 फूड्स

लगातार जुड़े रहने के लिए Follow करे
                          
अपने विचार कमेंट बॉक्स में शेयर करें