Australia vs Sri Lanka Jhye Richardson

Australia vs Sri Lanka, 1st Test : पैट कमिंस और रिचर्डसन के सामने ढह गया श्रीलंका

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस और जाए रिचर्डसन के सामने श्रीलंकाई टीम ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को नाटकीय ढंग से पहली पारी में 144 रन पर ढेर हो गई. श्रीलंका ने पहले सत्र में तीन विकेट खोकर 58 रन बनाए थे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण के सामने उसके बल्लेबाज एक के बाद एक समर्पण करते गए और उसने दूसरे सत्र में 64 रन जोड़कर पांच विकेट और गंवा दिए.

इसके जवाब में स्टंप के समय तक मार्कस हैरिस की नाबाद 40 रन की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट खोकर मेहमान टीम द्वारा बनाए गए रनों के ठीक आधे यानी 72 रन बना लिए हैं. मार्कस हैरिस के साथ नाइट वॉचमैन नैथन लायन (00) क्रीज पर थे. ऑस्ट्रेलिया के ओर से आउट होने वाले बल्लेबाज रहे जो बन्र्स (15) और उस्मान ख्वाजा (11).

पहले दिन के खेल में अर्धशतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज श्रीलंका के निरोशन डिकवेला रहे. उन्होंने 78 गेंदों पर 64 रन बनाए. निरोशन डिकवेला ने अगर ये पारी ना खेली होती तो श्रीलंका की हालत और बुरी होती. ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने 39 रन देकर चार विकेट लिए. पदार्पण कर रहे जाए रिचर्डसन भी प्रभावशाली नजर आए. उन्होंने 14 ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट चटकाए. रिचर्डसन ने श्रीलंका के शीर्ष क्रम के दो बल्लेबाजों दिनेश चांडीमल (05) और कुशल मेंडिस (14) को पवेलियन भेजा. उनकी जिस गेंद पर कुशल मेंडिस आउट हुए वो संभवत दिन की सर्वश्रेष्ठ गेंद थी.

ये भी पड़ें:  Ind vs Aus: स्मिथ और वॉर्नर अपनी टीम को कराएंगे भारत के 'टेस्ट' की तैयारी

श्रीलंका की ओर से केवल चार बल्लेबाज ही दहाई की रन संख्या में पहुंच सके. सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने 24 और लाहिरू थिरिमाने ने 12 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज मेजबान टीम के अनुशासित आक्रमण के सामने खड़े रहने का साहस भी नहीं दिखा पाए.

लगातार जुड़े रहने के लिए Follow करे

 

अपने विचार कमेंट बॉक्स में शेयर करें