Fashionable city for fashion lovers

फैशन के दीवानों के लिए है ये दुनिया के फैशनेबल शहर

मल्टीमीडिया डेस्क। अगर आप हमेशा स्टाइल और फैशन में रहना पसंद करते हैं तो आपको ये तो जानकारी होनी ही चाहिए कि कहां फैशनेबल आइटम्स आपको मिल सकते हैं। यहां आपको दुनिया के सबसे फैशनेबल शहरों के बारे में बताएंगे जहां का फैशन मार्केट देखने लायक हैं:

न्‍यूयॉर्क

दुनिया के सबसे फैशनेबल शहरों में न्‍यूयॉर्क का नाम पहले नंबर पर आता है। फैशन यहां की हवाओं में बहता है। न्‍यूयॉर्क के फैशन शो में आपको नये ट्रेंड और ड्रेस नजर आएंगी। अगर आप फैशन को पसंद करते हैं तो जनाब न्‍यूयॉर्क जरूर घूमने जाएं।

नैरोबी

आप ने बिलकुल ठीक पढ़ा और सुना है। कैन्‍या की राजधानी नैरोबी का फैशन वर्ल्‍ड में बोलबाला है। दुनिया के सबसे बेहतरीन फैशन डिजाइनर आपको नैरोबी में ही मिलेंगे। यहां का स्‍ट्रीट फैशन और क्रियेटिव फैशन लोगों को आकर्षित करता है। यहां पर एनुअल नैरोबी फैशन मार्केट भी लगती है।

पैरिस

फ्रांस की राजधानी पैरिस को फैशन स्‍ट्रीट कहा जाता है। कहते हैं कि दुनियां में फैशन की शुरुआत इसी शहर से हुई थी। पैरिस दुनिया का सबसे खूबसूरत और स्‍टाइलिश शहर है। पैरिस कभी भी ऑउट ऑफ फैशन नहीं होता है। यहां फैशन का सिक्‍का हमेशा चलता है।

मिलान

फैशन के मामले में भले पैरिस सबसे मशूहर शहर हो पर एक शहर ऐसा भी है जहां के लोगों में ही नहीं उस शहर में भी फैशन बसता है। ये शहर है मिलान। दुनिया के सबसे खूबसूरत और फैशनेबल शहर मिलान में फैशन दिन के नहीं घंटो के हिसाब से बदलता है। यहां फैशन की पाठशाला भी चलती है।

ये भी पड़ें:  NDA उम्मीदवार हरिवंश बने राज्यसभा के उपसभापति, PM ने सदन में जमकर की तारीफ

टोक्‍यो

जापान की राजधानी टोक्‍यो दुनिया की सबसे फैशनेबल राजधानी मानी जाती है। टोक्‍यो क्रूप टॉप्‍स का बर्थ प्‍लेस कहा जाता है। यहां आपको फैशन की हर वो बारीकी नजर आऐगी जो कहीं और नहीं दिखाई देगी। अगर आप फैशन के शौकीन हैं तो जनाब आपको टोक्‍यो आने की जरूरत है।

लंदन

फैशन के चाहने वालों के लिए लंदन जन्‍नत से कम नहीं है। फैशन यहां की लाइफलाइन है। पैरिस के बाद अगर कोई शहर है जहां फैशन पल भर में बदल जाता है तो वो लंदन है। लंदन की गलियों में आपको वो सब मिलेगा जो आप ढूंढना चाहते हैं। यहां जो भी आपके बगल से निकलेगा उसका फैशन सबसे हटके होगा।

रोम

मिलान के बाद इटली की दूसरी फैशन कैपिटल रोम है। रोम को फैशन का हब कहा जाता है। यहां का फैशन पूरा वर्ल्‍ड फॉलो करता है। आपको रोम में कोई भी ऐसा नजर नहीं आएगा जो फैशन के ह‍िसाब से ना चलता हो। यहां हर कोई फैशन जानता है। रोम दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है पर अगर आपको फैशन सिटी देखने हैं तो रोम में आपको मजा आजाएगा।

स्‍टॉकहोम

अगर आपको फैशन पसंद है तो स्‍टॉकहोम आपकी पसंद हो सकता है। स्‍टॉकहोम की गलियों में आपको फैशन इंज्‍वाय करता हुआ मिलेगा। आप यहां पर घूमने के साथ अपने फैशन सेंस को भी बेहतरीन बना सकते हैं। पैरिस, रोम, मिलान और लंदन के बाद स्‍टॉकहोम में ही फैशन की इबारत लिखी जाती है।

ये भी पढ़ें:

ये हैं सबसे महंगे होटल, ठहरने की कीमत जान चौंक जाएंगे

लगातार जुड़े रहने के लिए Follow करे
                          
अपने विचार कमेंट बॉक्स में शेयर करें