google map speed limits

गूगल मैप में आया नया फीचर, अब देख सकेंगे गाड़ी की स्पीड

गूगल मैप्स ऐप के iOS और एंड्रॉयड दोनों वर्जन पर स्पीड लिमिट दिखाना शुरू हो जाएगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक फीचर को पहले Android पुलिस ने देखा था और बाद में Google ने Mashable UK को दिए एक बयान में इसकी पुष्टि की.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक इसको लेकर कंपनी ने कहा है कि स्पीड लिमिट फीचर इसे हफ्ते में रोल आउट करना शुरू कर देगा. विशेषकर राजमार्ग के लिए गति सीमा क्या है. इस पर नजर रखने के लिए गति सीमा सुविधा यूजर्स के लिए विशेष रूप से राजमार्गों पर और लंबी सड़क यात्राओं के लिए भी सहायक होगी. जब आप नेविगेशन चालू करेंगे तो स्पीड सीमा मानचित्र के निचले बाएं कोने पर दिखाई देगी.

हालांकि, ऐसा नहीं लगता कि स्पीड लिमिट का विकल्प भारत में दिखाई देगा. Mashable पर रिपोर्ट का कहना है कि अमेरिका, ब्रिटेन और डेनमार्क में उपयोगकर्ताओं के लिए गति सीमाएं आएंगी. इसके बजाय भारत, मैक्सिको, ऑस्ट्रेलिया, रूस, ब्राजील, कनाडा और इंडोनेशिया जैसे बाजारों में स्पीड कैमरा सुविधा मिलेगी.

जब यूजर इन स्पीड कैमरों में से किसी से संपर्क करते हैं तो Google मैप में एक ऑडियो अलर्ट भी होगा. अगर यूजर इन कैमरों में से किसी पर भी ड्राइविंग करते समय गति सीमा से अधिक हो जाते हैं तो यह यूजर को धीमा करने में मदद करेगा. वहीं स्पीड ट्रैप आमतौर पर उन काम के लिए है, जहां पुलिस वाहन या ट्रैफिक पुलिस उन लोगों को पकड़ने के लिए इंतजार कर रहे हैं जो तेज गति से गाड़ी चला रहे हैं.

ये भी पड़ें:  चुनाव से पहले कांग्रेस का नया दांव, नेताओं-विधायकों समेत 28 को दिखाया बाहर का रास्ता

लगातार जुड़े रहने के लिए Follow करे

अपने विचार कमेंट बॉक्स में शेयर करें