bank of india finance ministry

बैंक ऑफ इंडिया में 10086 करोड़ रुपए की पूंजी डालेगी सरकार

सरकार ने बैंक ऑफ इंडिया में 10086 करोड़ रुपए की पूंजी डालने का निर्णय किया है. सरकारी स्वामित्व वाले बैंक ने इस बात की जानकारी दी. सार्वजनिक क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक बैंकों में 28615 करोड़ रुपए की पूंजी डालने की सरकार की योजना के तहत यह राशि बैंक ऑफ इंडिया को उपलब्ध कराई जाएगी.

बैंक ऑफ इंडिया ने नियामक को दी गई जानकारी में कहा है कि वित्त मंत्रालय ने 26 दिसंबर को उसे पूंजी डाले जाने की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि शेयरों के तरजीही आबंटन के जरिए ये पूंजी डाली जाएगी. सूत्रों के मुताबिक सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्रों के सात बैंकों में पुनर्पूंजीकरण बॉन्ड के जरिए 28615 करोड़ रुपए डालने का निर्णय किया है.

सरकार ने चालू वित्त वर्ष के दौरान सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में 65000 करोड़ रुपए की पूंजी डालने की घोषणा की थी. इसमें से 23000 करोड़ रुपए पहले ही वितरित किए जा चुके हैं जबकि बाकी 42000 करोड रुपए की पूंजी अभी उपलब्ध कराई जानी है.

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने इस महीने की शुरुआत में कहा कि सरकार सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में 41000 करोड़ रुपए की अतिरिक्त पूंजी डालेगी. यह राशि पहले घोषित राशि से अलग होगी. सरकार ने 20 दिसंबर को बैंकों में डालने के लिए 41000 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि के लिए संसद की मंजूरी मांगी है.

लगातार जुड़े रहने के लिए Follow करे

अपने विचार कमेंट बॉक्स में शेयर करें
ये भी पड़ें:  ऐसा क्या बोला था, फ्लिंटॉफ ने जिसके बाद युवराज ने कर दी थी 6 छक्कों की बारिश