Happy bhag jayegi sequel trail release

हैप्पी फिर भाग गई है लेकिन इस बार उसे चीन और पाकिस्तान मिलकर ढूंढ़ेंगे

2016 में एक हैप्पनिंग सी रोमैंटिक कॉमेडी फिल्म आई थी- ‘हैप्पी भाग जाएगी’. डायना पेंटी, जिमी शेरगिल, अभय देओल और अली फज़ल के लीड रोल्स वाली ये फिल्म लिमिटेड बजट और कम प्रमोशन के बावजूद हिट रही थी. इसे कहा गया स्लीपर हिट. फिल्म के मेकर्स ने इस सफलता को भुनाने के लिए बिना समय खराब किए इसका सीक्वल अनाउंस कर दिया. इसे नाम दिया गया ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’. 25 जुलाई को इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ किया गया.

1.) ‘हैप्पी भाग जाएगी’ की कहानी हरप्रीत यानी की हैप्पी (डायना पेंटी) नाम की एक लड़की के बारे में थी. हैप्पी को गुड्डू (अली फज़ल) से प्यार है, लेकिन उसकी शादी हो रही है दमन सिंह बग्गा (जिमी शेरगिल) के साथ. वो इस बात से खुश नहीं है, इसलिए अपनी शादी के दिन घर से भाग जाती है. भागने के चक्कर में वो गलती से पाकिस्तान पहुंच जाती है. यहां पहुंचते ही वो खुद को बिलाल (अभय देओल) के घर में पाती है. बिलाल पड़ जाता है हैप्पी के प्यार में. इतनी सारी भाग-दौड़ के बाद हैप्पी और गुड्डू मिल जाते हैं और फिल्म की हैप्पी एंडिंग हो जाती है.

2.) फिल्म का सीक्वल यानी ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ की कहानी वहीं से शुरू होगी, जहां पिछली फिल्म खत्म हुई थी. और जैसा कि फिल्म का टाइटल बता रहा है, हैप्पी फिर से भाग जाएगी. इस बार हैप्पी की खोज लाहौर में नहीं चीन में हो रही है. अब इस हैप्पी को ढ़ूंढ़ने वाली जर्नी फिल्म को आगे बढ़ाएगी और मेकर्स का दावा है कि इस दौरान हो रही सिचुएशनल कॉमेडी देखकर लोगों के पेट में बल पड़ जाएगा.

3.) ‘हैप्पी सीरीज़’ की दूसरी फिल्म में भागी हुई हैप्पी के बारे में खबर मिलती है कि उसे किडनैप कर चीन ले जाया गया है. बग्गा जब अपनी टीम के साथ चीन पहुंचता है, तो पता लगता है कि ये कोई दूसरी हैप्पी है. इस हैप्पी का रोल सोनाक्षी सिन्हा कर रही हैं. चीन वाले भी किसी गलतफहमी के चक्कर में इसे उठा लाए हैं. अब ये सब लोग मिलकर ओरिजनल वाली हैप्पी को ढ़ूंढ़ रहे हैं.

4.) इस फिल्म की कास्ट पिछली फिल्म से भी बड़ी है. जिमी शेरगिल, अली फज़ल, डायना पेंटी और पीयूष मिश्रा दिखाई देंगे. फिल्म को और मजेदार बनाने के लिए इसमें सोनाक्षी सिन्हा, पंजाब के मशहूर सिंगर जस्सी गिल और ‘दंगल’ से अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाले अपारशक्ति खुराना को भी जोड़ा गया है. ओरिजनल वाली हैप्पी (डायना) को ढ़ूंढ़ने के दौरान जिमी और जस्सी दूसरी वाली हैप्पी (सोनाक्षी) के प्यार में पड़ जाते हैं.

5.) पिछली फिल्म की ही तरह इसे भी मुदस्सर अज़ीज़ ने लिखा और डायरेक्ट किया है. मुदस्सर ने इससे पहले 2010 में आई फिल्म ‘दूल्हा मिल गया’ डायरेक्ट की थी. बतौर राइटर उन्होंने फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ (2005)  के डायलॉग्स और लिरिक्स लिखे थे. ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ 24 अगस्त को सिनेमाघरों में लग रही है.

ये भी पढ़ें:

ये हैं सबसे महंगे होटल, ठहरने की कीमत जान चौंक जाएंगे

लगातार जुड़े रहने के लिए Follow करे
                          

Leave a Reply