Dhoni short run

Ind vs Aus, 2nd ODI: धोनी की ये चूक बदल सकती थी मैच का फैसला

एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में मात देकर भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. एडिलेड में भारत ने आखिरी ओवर में चार गेंद रहते जीत हासिल की. भारत की जीत में महेंद्र सिंह धोनी ने फिनिशर का रोल निभाया. हालांकि अब ऐसा कहा जा रहा है कि रोमांचक आखिरी ओवर में अंपायर की गलती का फायदा भारतीय टीम को मिला.

मैच के 45वें ओवर में महेंद्र सिंह धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे और नैथन लायन ने गेंदबाजी की कमान संभाली थी. लायन के ओवर की गेंद पर धोनी ने लॉन्ग ऑन पर गेंद को खेला और सिंगल लेने के लिए दौड़े. हालांकि सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रही है उसमें धोनी रन लेकर क्रीज के बीच आकर दिनेश कार्तिक से बात करते दिखे और फिर वापस क्रीज पर लौटे. हालांकि इस दौरान लायन के पास मौका था कि वह धोनी को रन आउट कर सकते थे. 45वें ओवर में धोनी का विकेट मैच का पासा पलट सकता था. धोनी पर उस समय मैच को फिनिश करने की जिम्मेदारी थी और अगर ऐसा होता तो भारत के लिए मुश्किलें बढ़ जाती.

हालांकि सोशल मीडिया पर कई लोग धोनी के इस रन को शॉर्ट रन भी मान रहे हैं. लोगों का मानना है कि धोनी क्रीज में बिना बल्ला रखे वापस लौट गए. इसको लेकर बहस जारी है. हालांकि दोनों ही सूरत में धोनी की यह चूक भारत को भारी पड़ती.

ये भी पड़ें:  India vs Australia 3rd Test Day 2: धीमी बल्लेबाजी के बावजूद ड्राइविंग सीट पर भारत

कोहली के शतक के बाद भारत ने धोनी और दिनेश कार्तिक (14 गेंद में 25 रन) ने 57 रन की अटूट साझेदारी कर चार गेंद बाकी रहते 299 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया.

लगातार जुड़े रहने के लिए Follow करे

अपने विचार कमेंट बॉक्स में शेयर करें