Naxal attack on Doordarshan crew

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, दूरदर्शन कैमरामैन की मौत और दो जवान शहीद

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए 15 दिन से कम का समय बचा है. लेकिन उसके ठीक पहले माओवादियों के गढ़ वाले इलाके दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में एक दूरदर्शन के कैमरामैन की मौत हो गई है. इस नक्सली हमले में दो सुरक्षाकर्मी भी शहीद हुए हैं.

मीडिया कर्मियों के साथ ही छत्तीसगढ़ पुलिस की टीम अरनपुर थाने से निलावय गांव की तरफ बढ़ रही थी. ठीक इसी समय नक्सलियों ने हमला कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही सीआरपीएफ के जवान मौका-ए-वारदात की तरफ रवाना हो गए. फिलहाल सर्च ऑपरेशन और बचाव कार्य जारी है.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, दूरदर्शन की टीम राज्य में विधानसभा चुनाव के कवरेज के लिए पहुंची थी. सुबह में इस टीम ने एसपी अभिषेक पल्लव का इंटरव्यू भी किया. जैसे ही वहां से निकले रास्ते में नक्सल हमले की चपेट में आ गए. मारे गए दूरदर्शन कैमरामैन का नाम अच्युतानंद है और वो ओडिशा के रहने वाले थे.

नक्सल हमले के बारे में बताते हुए डीआईजी पी सुंदरराज ने कहा कि आज हमारे गश्ती दल पर अरनपुर में नक्सलियों ने हमला कर दिया था. इसमें हमारे दो जवानों शहीद हो गए हैं और दो घायल भी हैं. उन्होंने बताया कि इस हमले में डीडी का कैमरामैन घायल हो गया था जो बाद में दम तोड़ दिया.

ये भी पड़ें:  Ind vs Wi: पृथ्वी शॉ ने एक छक्का जड़ा और पहुंचे सहवाग के 10 साल पुराने रिकॉर्ड के बराबर

पिछले सप्ताह ही माओवादियों ने आईईडी ब्लास्ट कर 4 सीआरपीएफ जवानों को भी मौत के घाट उतार दिया है. बीते कुछ दिनों में माओवादियों का यह दूसरा हमला है.

[sc name=”SOCIAL LINK”]