Reliance Retail

Jio के बाद अब अंबानी ने वाइब्रेंट गुजरात समिट में मोदी की उपस्थिति में की ये बड़ी घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने शुक्रवार कहा कि कंपनी इसकी समूह की कंपनियां रिलायंस रिटेल और रिलायंस जियो इंफोकॉम संयुक्त रूप से देश में एक नया ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म लॉन्च करेगी. कंपनी इसकी शुरुआत सबसे पहले गुजरात से करेगी. तीन दिवसीय वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के उद्घाटन में के दौरान पीएम मोदी की उपस्थिति में उन्होंने ये बात कही.

नई ई-कॉमर्स परियोजना गुजरात में 12 लाख दुकानदारों को सशक्त करेगी, अंबानी ने कहा कि कंपनी पश्चिमी भारतीय राज्य को पूरी तरह से डिजिटल बनाने के लिए प्रतिबद्ध थी. कंपनी ने अपनी दिसंबर तिमाही की कमाई गुरुवार को घोषित की और पहली बार अपने उपभोक्ता व्यवसायों, ज्यादातर दूरसंचार और खुदरा परिचालन ने राजस्व में एक-चौथाई योगदान दिया.

पेट्रोकेमिकल्स ने 42% का योगदान दिया. पिछले साल आरआईएल की 41 वीं वार्षिक आम बैठक में बोलते हुए अंबानी ने कहा था कि कंपनी ने 2025 तक अपने राजस्व को दोगुना से अधिक करने का लक्ष्य रखा है. ऑयल-टू-टेलीकॉम समूह ने 2017-18 में 430,731 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया.

अक्टूबर-दिसंबर के लिए कंपनी का समेकित शुद्ध लाभ 10,251 करोड़ रुपये था, जो सितंबर तिमाही की तुलना में 7.7% अधिक था. अंबानी ने कहा कि रिलायंस फाउंडेशन एक समूह इकाई है जो सामाजिक रूप से प्रासंगिक परियोजनाओं को पूरा करती है, इससे राज्य के पंडित दीन दयाल पेट्रोलियम विश्वविद्यालय को अपने बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए 150 करोड़ रुपये मिलेंगे.

लगातार जुड़े रहने के लिए Follow करे

अपने विचार कमेंट बॉक्स में शेयर करें
ये भी पड़ें:  RealMe लाने वाला है 2019 में कई अपडेट, सुनिए RealMe India के CEO माधव की जुबानी