sheet shring in SP BSP

लोकसभा चुनाव 2019: इन सीटों पर बसपा तो इन पर लड़ेगी समाजवादी पार्टी, यहां देखें पूरी लिस्ट

2019 लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में महागठबंधन के बीच सीटों को लेकर मची हलचल और तेज हो गई है. फिलहाल पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सीटों को लेकर सपा, बसपा और रालोद में सहमति बनती दिख रही है. पश्चिमी यूपी की 22 लोकसभा सीटों में से अधिकतर सीटें बसपा के खाते में गई हैं.

खबर है बसपा पश्चिमी यूपी की 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जबकि समाजवादी पार्टी 8 सीटों और 3 सीटें आरएलडी को मिली हैं. बुधवार को आरएलडी के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने सपा मुखिया अखिलेश यादव के साथ बैठक की थी. इसके बाद अब आरएलडी को सूबे की तीन सीटें दी गई हैं. वहीं पार्टी का एक उम्मीदवार सपा के चिन्ह पर चुनाव लड़ेगा. हालांकि सूबे की 56 सीटों पर तस्वीर अभी साफ नहीं हुई है.

सूत्रों के अनुसार पश्चिमी यूपी के नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ-हापुड़, बुलंदशहर, आगरा, फतेहपुर सिकरी, सहारनपुर, अमरोहा, बिजनौर, नगीना और अलीगढ़ लोकसभा सीटों से बीएसपी चुनाव लड़ेगी. वहीं हाथरस, कैराना, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, मैनपुरी, फिरोजाबाद और एटा लोकसभा सीट से सपा चुनाव लड़ेगी.

वहीं सपा-बसपा गठबंधन में चौधरी अजित सिंह का पार्टी आरएलडी के शामिल होने के बाद उसे बागपत, मुजफ्फरनगर और मथुरा की सीट दी गई है.

लगातार जुड़े रहने के लिए Follow करे

अपने विचार कमेंट बॉक्स में शेयर करें
ये भी पड़ें:  राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: भंवरी देवी हत्याकांड के आरोपियों के बच्चों को कांग्रेस ने दिया टिकट